इंडियाविरुद्धअंग्लैंडतीसरीपरीक्षास्वप्न11

शनिवार, 28 जुलाई, 2012

यह जितना मैंने सोचा था उससे कहीं अधिक कठिन होने जा रहा है

पिछली रात मैंने ओलिंपिक खेलों की कुछ शुरूआती प्रतियोगिता देखी। इसने मुझे अपनी एथलेटिक महत्वाकांक्षाओं, भ्रमों और सपनों के प्रति जागरूक किया। जिसने, बदले में, मुझे इस बात के प्रति सचेत कर दिया कि मुझे उनमें से किसी के बारे में लिखे हुए कितना समय हो गया है। उन सभी ने मुझे "कारण क्यों" स्वीकार करने के लिए मजबूर किया, मैं इस ब्लॉग से इतने लंबे समय से अनुपस्थित हूं। मुझे ऐसा लगता है कि मैंने अपने मुंह से कुछ चेक लिखे हैं कि मेरी गांड कैश नहीं हुई। मैं इस नतीजे पर पहुंचा हूं कियह सड़क जिस पर मैं हूँ जितना मैंने सोचा था उससे कहीं अधिक कठिन होने जा रहा है। मैंने पहले कुछ सेट किया थामानक - मैं उनसे मिलने में असफल रहा हूं। इसका मतलब यह नहीं है कि मैं अपने हाथ ऊपर कर देता हूं और चिल्लाता हूं "इसके साथ नरक - नहीं किया जा सकता - मेरे पास यह नहीं है"। इसका मतलब यह है कि यह जितना मैंने सोचा था उससे कहीं अधिक कठिन होने जा रहा है।

दो हफ्ते पहले मुझे यूएस मास्टर्स स्विमिंग समर नेशनल लॉन्ग कोर्स स्विमिंग मीट में तैराकी का सम्मान मिला था। मैं कुछ अविश्वसनीय और प्रेरित एथलेटिक प्रदर्शनों का गवाह था। मैंने देखा कि 19 से 89 वर्ष की आयु के प्रतियोगियों ने विश्व और राष्ट्रीय दोनों रिकॉर्ड बनाए।


काश मैं उन रिकॉर्ड सेटर्स में से एक होता। मैं हालांकि नहीं था। मैंने कुछ महीने पहले खुद को एक कहानी सुनाई थी कि मैं उन रिकॉर्ड सेटर्स से "बहुत दूर नहीं" रहूंगा। मैं वास्तव में उनसे बहुत दूर था। सच कहूं तो मैं फरवरी से सुपर हीरो बनने की ट्रेनिंग ले रहा हूं। मैंने एक मोटे 40+ धूम्रपान करने वाले के रूप में शुरुआत की। पांच महीने बाद मैं एक ट्रायथलॉन या दो प्रति माह कर रहा हूं और मास्टर्स नेशनल में तैराकी कर रहा हूं। इतना भी बेकार नहीं। मैंने बहुत अच्छा किया है - ठीक वैसे ही नहीं जहां मैंने खुद से कहा था कि मुझे होना चाहिए।


इस रविवार (29 जुलाई) मैं एरिज़ोना के ग्रैंड कैन्यन स्टेट गेम्स में तैर रहा हूं। अगले हफ्ते मैं एरिज़ोना लॉन्ग कोर्स मास्टर्स चैंपियनशिप में तैरूंगा। अगले ही सप्ताहांत फ्लैगस्टाफ माउंटेन मैन ओलंपिक ट्रायथलॉन है। अगले सप्ताहांत तीन एरिज़ोना ओपन वाटर चैंपियनशिप की श्रृंखला में दूसरा है। इसके बाद आता है फायर ऑन द माउंटेन 50 मील एमटीएन बाइक रेस। फिर Xterra ऑफ-रोड ट्रायथलॉन। अगले नौ हफ़्तों में कई महत्वपूर्ण कार्यक्रम। मिलने और दौड़ की काफी श्रृंखला। मैं वास्तव में ऐसा करने में सक्षम होने के लिए धन्य हूं। हालांकि "वाह" को निलंबित करें ... यह उतना प्रभावशाली नहीं है जितना लगता है। मैं झूठा होगा हालांकि अगर मैंने कहा कि मैं गधे को लात मार रहा था और नाम ले रहा था। मैं खत्म कर रहा हूँ। मैं मरा नहीं-आखिरी हूं। लेकिन, मैं उतनी तेज या फिट नहीं हूं, जितनी 25 साल पहले थी। मुझे लगता है कि यह जितना मैंने सोचा था उससे कहीं अधिक कठिन होने जा रहा है।

1 टिप्पणी:

www.Hypersmash.com