जोआजटॉसजीतेहैं

रविवार, मई 13, 2012

यहाँ शब्द है - मुझे अपने जोखिम पर नज़रअंदाज़ करें (प्रकार)

सकारात्मक होना कुछ दिन कठिन होता है। आज मेरे लिए उन दिनों में से एक है। मुझे होमर सिम्पसन की तरह थोड़ा सा महसूस होता है जब वह अपने मैं-बेवकूफ-और-सब कुछ-गलत-गलत रानों में से एक में लॉन्च करता है। शायद मुझे मो के बार में डफ के पास बैठने की जरूरत है। आज टेम्पे इंटरनेशनल ट्रायथलॉन है। लगभग तीन महीने पहले मैंने एक लक्ष्य निर्धारित किया था कि मैं आज अपने आयु वर्ग (40-44) में शीर्ष 10 में जगह बनाने जा रहा हूं। यह एक बड़ा लक्ष्य था। जब आप वहां नहीं होते हैं तो इसे हासिल करना विशेष रूप से कठिन होता है। यह वास्तव में निगलना मुश्किल है (वास्तव में मो के डफ की तुलना में कठिन) जब मुझे दर्द से अवगत होता है कि यह मेरी खुद की गलती है। मेरे बाएं कूल्हे में स्ट्रेस फ्रैक्चर है। मैंने इसे कुछ हफ्तों में लगभग 8 साल के प्रशिक्षण को रटने की कोशिश से प्राप्त किया। मैं क्या सोच रहा था?


मेटल डिटेक्टर सक्रिय करने वाले हार्डवेयर को देखते हुए जो मेरे पास पहले से ही था - यह असाधारण रूप से बेवकूफ था। जब आपकी रीढ़ की हड्डी वापस आपस में जुड़ी हो... दौड़ने में आसानी हो। तो मेरे लिए कोई टेम्पे नहीं। मैं इसे बाहर बैठा हूं। मुझे यह कहना अच्छा लगेगा कि "मैं इतनी आसानी से अपना लक्ष्य हासिल कर लेता और शीर्ष 10 में जगह बना लेता", लेकिन सच्चाई यह है कि मुझे नहीं पता कि क्या होता। मैंने पहली मार्च से 5 मील (कुल) से अधिक नहीं दौड़ा है। मैं वास्तव में इसके बारे में परेशान हूँ। मुझे यह कहते हुए शर्म आ रही है कि मैंने इसे आज मुझे नीचे खींचने दिया।


जब आप एक फिटनेस या जीवन शैली के लक्ष्य पर अपना ध्यान केंद्रित करते हैं, तो विजय परेड के लिए तेजी से आगे बढ़ने की कोशिश करके अपने आप को पैर में गोली मारना इतना आसान होता है। हर कोई इसे किसी न किसी हद तक करता है। अपेक्षाकृत बोलना मैं भाग्यशाली था। मैंने ऐसा कुछ भी नहीं किया जो मुझे स्थायी रूप से अक्षम कर दे, या इसे ठीक करना बहुत महंगा था। मैं ऐसे लोगों को जानता हूं जिन्होंने इस तरह से अपने जीवन के पाठ्यक्रम को मौलिक रूप से बदल दिया है। मैंने केवल इतना किया कि एलीट ट्रायथलॉन श्रेणी में अपनी शुरुआत में डेढ़ साल की देरी हुई। इस तरह की चीज़ के बारे में कठिन बात यह है कि इसे हिला दिया जाए। यह आपकी योजनाओं और लक्ष्यों और सपनों के लिए मौत का चुंबन नहीं है। मेरी बहुत बुद्धिमान माँ की तरह हमेशा कहती है "प्रगति हमेशा रैखिक नहीं होती है"। उन दिनों से सीखने के लिए कुछ सबक हैं जहां ऐसा लगता है कि आप पीछे की ओर बढ़ रहे हैं। प्रशिक्षण के क्षेत्र में, अपने आप को फिर से आविष्कार करने के लिए, सामान्य रूप से जीवन के - वे अक्सर सबसे मूल्यवान सबक होते हैं जो वहां होते हैं।

हालांकि मैं आपको बता दूं - एक आई-सक-आई-माइट-एज़-वेल-थ्रो-इन-द-तौलिया-ऑल-इज़-लॉस्ट स्टाइल फंक को हिला देना क्रूर कठिन काम है। उस तरह की आत्म-चर्चा से आप हुक से हट जाते हैं और आपको अपने सर्कल के लोगों से सहानुभूति मिलती है।मेरे लिए खेद महसूस करें और समझें कि मैं अपने लक्ष्य को क्यों छोड़ रहा हूं जो मैंने अतीत में सार्वजनिक रूप से कहा है। वहां जाना पूरी तरह से समझ में आता है और पूरी तरह से स्वाभाविक है। हिम्मत अगले पार्ट में आती है - बाद में। वह हिस्सा जहाँ आप नहीं रहते। अगला चरण जहां आप इसे आंखों में देख रहे हैं और आगे बढ़ रहे हैं। यह दुनिया का अंत नहीं है। यह एक मोच है। एक फ्रैक्चर। एक हिलाना। यह गलत दिशा में 5-10-12 पाउंड है। मकई के चिप्स का एक बैग। एक छुट्टी जहाँ आपने बहुत अधिक खाया। एक सिगरेट जिसे आपने फिर कभी नहीं लेने की कसम खाई थी। तौलिया में मत फेंको और एक पैक खरीदो। आपने एए को नहीं छोड़ा क्योंकि आप बार में गए थे। यह मानवीय कमजोरी का एक क्षण है जो बहुत सामान्य है और सड़क पर बस एक टक्कर कम यात्रा करती है। बेशक मैं टेम्पे के बारे में बकवास की तरह महसूस करता हूं - मैं खराब हो गया। मुझे आज उस दौड़ में होना चाहिए था। तो कल आत्म-घृणा में कोई दीवार नहीं है - मुझे तैरने की जरूरत है, मेरी सड़क पर बाइक की सवारी करें, मेरी दुकान में काम करें, और एक महान दादा बनें। मेरे दो बड़े बेटे कल कॉलेज से घर आएंगे। उन्हें मुझसे केवल यह देखने की जरूरत है कि मैं उन्हें घर पाकर कितनी खुश हूं। यह महसूस करने के लिए कि आप असफल हो गए हैं, एक प्रभावी उपचार अगले दिन जागना और आगे बढ़ने पर ध्यान केंद्रित करना है।


मैं विशेष रूप से धन्य हूं। टेम्पे किसी कार्यक्रम का अंत नहीं था। यह लॉन्ग टर्म प्लान का हिस्सा था। मेरे सामने और भी कई मौके हैं। मेरे पास 3 जून को न्यू यॉर्क में केउका झील में एक और ट्रायथलॉन आ रहा है। मैं इसे अपने सबसे पुराने और सबसे प्यारे दोस्तों में से एक के साथ कर रहा हूं। वह मुझसे बहुत बेहतर स्थिति में है। यह कहकर, मुझे आराम मिलेगा और मेरा कूल्हा ठीक हो जाएगा, और वह दौड़ के दिन मुझ पर ध्यान न देने के लिए पागल होगा। मैं उतना प्रतिस्पर्धी नहीं हो सकता जितना मैं बनना चाहता हूं, चोट के बाद से 6 मील की दौड़ मेरी पहली होगी, लेकिन मैं मौजूद रहूंगा। दिन के अंत में हम में से कोई भी इतना ही कर सकता है - धूल झाड़ना, उठना, वापस कूदना और उपस्थित होना। केयूका में दौड़ में अन्य प्रतियोगियों के लिए ... मुझे पता है कि यह लगभग 14 सप्ताह में मेरा पहला रन होगा - लेकिन आपको बेहतर उम्मीद थी कि आप वास्तव में तेजी से पेडल कर सकते हैं। क्यूँकि मैं तुम्हारे गधों को पानी में इतनी बुरी तरह से धुँआ करूँगा कि तुम मुझे अकेले भागते समय कभी नहीं पकड़ सकोगे। वह सुसमाचार है।


कोई टिप्पणी नहीं:

अपनी टिप्पणी डालें

www.Hypersmash.com